स्ट्रेच मार्क्स दिखाने से नहीं हिचकिचाईं ये ऐक्ट्रेसेस, एक बोली- है किसी में दम तो रोककर दिखाए - BOLLYWOOD BOSS TV

BOLLYWOOD BOSS TV

Bollywood and Fashion Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday 13 March 2021

स्ट्रेच मार्क्स दिखाने से नहीं हिचकिचाईं ये ऐक्ट्रेसेस, एक बोली- है किसी में दम तो रोककर दिखाए

एक महिला का जब वजन घटता या बढ़ता है या जब वह एक बच्चे को जन्म देती है तो शरीर में कई बदलाव आते हैं। उन्हीं में से एक बदलाव स्ट्रेच मार्क्स भी हैं। कुछ वक्त पहले तक महिलाएं इन स्ट्रेच मार्क्स को छिपाती थीं, लेकिन अब मुखर हो रही हैं। कई ऐक्ट्रेसेस को भी अपने स्ट्रेच मार्क्स को गर्व के साथ फ्लॉन्ट करते और इस बारे में बेबाकी से बात करते हुए देखा गया है।

Priya Ahuja to Malaika Arora, actresses who flaunted stretch marks bravely: स्ट्रेच मार्क्स दिखाने पर भले ही इन ऐक्ट्रेसेस को खूब ट्रोल किया गया हो पर न तो ये कभी हिचकिचाईं और न ही इनका विश्वास डगमगाया। इन ऐक्ट्रेसेस ने स्ट्रेच मार्क्स को खूबसूरती का नाम दिया और सबको इंस्पायर किया कि वो अपनी बॉडी से प्यार करें। (Pics: Instagram)


स्ट्रेच मार्क्स दिखाने से नहीं हिचकिचाईं ये ऐक्ट्रेसेस, एक बोली- है किसी में दम तो रोककर दिखाए

एक महिला का जब वजन घटता या बढ़ता है या जब वह एक बच्चे को जन्म देती है तो शरीर में कई बदलाव आते हैं। उन्हीं में से एक बदलाव स्ट्रेच मार्क्स भी हैं। कुछ वक्त पहले तक महिलाएं इन स्ट्रेच मार्क्स को छिपाती थीं, लेकिन अब मुखर हो रही हैं। कई ऐक्ट्रेसेस को भी अपने स्ट्रेच मार्क्स को गर्व के साथ फ्लॉन्ट करते और इस बारे में बेबाकी से बात करते हुए देखा गया है।



प्रिया आहूजा
प्रिया आहूजा

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में 'रीटा रिपोर्टर' का किरदार निभाकर मशहूर हुईं ऐक्ट्रेस प्रिया आहूजा ने हाल ही स्विमसूट में अपनी कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर कीं, जिनमें वह गर्व के साथ अपने स्ट्रेच मार्क्स को दिखाते नजर आ रही हैं। साथ ही उन्होंने एक पोस्ट भी लिखा, जिसमें उन्होंने बॉडी शेमिंग और प्रेग्नेंसी के बाद अपनी बॉडी के बारे में लिखा। प्रिया आहूजा ने लिखा, 'हां मैं हंस रही हूं क्योंकि अब मेरे पास पहले जैसी परफेक्ट बॉडी नहीं है। मेरे शरीर पर ढेर सारे स्ट्रेच मार्क्स हैं। मेरी स्किन भी लूज हो गई है और मैं थोड़ी मोटी भी हो गई हूं, लेकिन इससे मैं खूश हूं। मुझे अपनी बॉडी पर फिर भी गर्व है क्योंकि मैंने एक नई जिंदगी को जन्म दिया। मेरा पेट उस नई जिंदगी का 9 महीनों तक घर था। मेरे शरीर ने उसका ख्याल रखा।'



उर्वशी ढोलकिया
उर्वशी ढोलकिया

टीवी की हॉट और ग्लैमरस ऐक्ट्रेसेस में शामिल उर्वशी ढोलकिया ने कुछ वक्त पहले बिकीनी में अपनी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं, जिनमें उनके स्ट्रेच मार्क्स भी साफ नजर आ रहे थे। इस पर कुछ यूजर्स ने उर्वशी को ट्रोल भी कर दिया था और कहा था कि दो बच्चों की मां होने के नाते उन्हें यह शोभा नहीं देता। उर्वशी ढोलकिया ने भी तब अपनी दिलकश तस्वीरों के साथ ट्रोल्स को करारा जवाब दिया था। वहीं स्ट्रेच मार्क्स को लेकर उर्वशी ने कहा था कि उन्हें इन्हें दिखाने से कोई परहेज नहीं है। हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में उर्वशी ढोलकिया ने कहा था, 'मैं जानती हूं कि मां बनने के बाद महिलाओं के कपड़े पहनने को लेकर लोग किस तरह उन्हें बुली करने की कोशिश करते हैं, पर मैं पूछना चाहती हूं कि किसने ये नियम बनाए हैं? अगर किसी में दम है तो मुझे रोककर दिखाए। मुझे अपने शरीर से प्यार है। स्ट्रेच मार्क्स तो सिर्फ निशान हैं, एक टैटू की तरह। मेरे स्ट्रेच मार्क्स इस बात का सबूत है कि मेरे अंदर एक जिंदगी जन्मी है और कोई मुझसे उसे दूर नहीं कर सकता।'



मलाइका अरोड़ा
मलाइका अरोड़ा

'नच बलिए', 'ज़रा नचके दिखा' और 'इंडियाज़ बेस्ट डांसर' जैसे रियलिटी शोज जज कर चुकीं ऐक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा भी अपने स्ट्रेच मार्क्स को दिखाने से ज़रा भी नहीं हिचकिचाईं। उन्होंने कई बार स्ट्रेच मार्क्स को पूरे गर्व के साथ फ्लॉन्ट किया। मलाइका को यूं स्ट्रेच मार्क्स दिखाने के लिए बुरी तरह ट्रोल भी किया गया, पर इससे उनका आत्मविश्वास ज़रा भी नहीं डगमगाया।



रिताशा राठौड़
रिताशा राठौड़

'बढ़ो बहू' टीवी शो में नजर आईं रिताशा राठौड़ एक ऐसी ऐक्ट्रेस हैं, जो अकसर बॉडी शेमिंग से लेकर स्ट्रेच मार्क्स पर खुलकर बोलती रही हैं और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी कई पोस्ट किए। कुछ वक्त पहले उन्होंने एक बोल्ड फोटोशूट करवाया था, जिसमें उन्होंने बड़े गर्व के साथ स्ट्रेच मार्क्स और मोटापे को फ्लॉन्ट किया। रिताशा ने बिकीनी में भी अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की थीं और लिखा था कि वह जैसी हैं खुद को वैसी ही स्वीकारती हैं। वह अपने बेली फैट और मोटापे के कारण जिंदगी बर्बाद नहीं कर सकतीं।



काम्या पंजाबी
काम्या पंजाबी

'शक्ति-अस्तित्व के अहसास की' टीवी शो में नजर आ रहीं काम्या पंजाबी ने भी खुद की बॉडी से प्यार करने और जैसी है वैसी ही स्वीकारने को लेकर एक पॉजिटिव पोस्ट लिखा था। उन्होंने अपनी बिकीनी वाली तस्वीरें शेयर कर साथ में लिखा था, 'मेरी बॉडी मेरा केनवास है। हर एक मार्क एक कहानी बताता है और मुझे याद दिलाता है कि मैं कितनी बहादुर हूं। एक-एक निशान, जिसे मैं किसी वक्त पर छिपाने की कोशिश करती थी ताकि यंग दिखूं। मेरे बच्चे और खाने के प्रति मेरे प्यार के कारण जो वजन घटता-बढ़ता रहता था, वह सब एक कहानी कहता है। मुझे अपने इस कैनवास पर बहुत गर्व है।'



छवि मित्तल
छवि मित्तल

पॉप्युलर ऐक्ट्रेस छवि मित्तल ने साल 2019 में एक बेटे को जन्म दिया था। वह अपने यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर अकसर नई मम्मियों के लिए वीडियो शेयर करती रहती हैं। कई मौकों पर उन्होंने खुलकर स्ट्रेच मार्क्स और प्रेग्नेंसी के बाद शरीर में आने वाले बदलावों पर भी बात की। अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में छवि ने प्रेगनेंट महिलाओं से अपील की थी कि वो मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहने पर ध्यान दें और स्ट्रेच मार्क्स या फिर बढ़े वजन के बारे में न सोचें।





from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3rLdlOf
via IFTTT

No comments:

Post Bottom Ad

Pages