'Box Office में फ्लॉप हूं, लेकिन प्रड्यूसर फायदे में' - BOLLYWOOD BOSS TV

BOLLYWOOD BOSS TV

Bollywood and Fashion Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday 23 August 2019

'Box Office में फ्लॉप हूं, लेकिन प्रड्यूसर फायदे में'

फैशन और मॉडलिंग की दुनिया में लगातार 4 से 5 सालों तक नंबर 1 की पोजिशन में रहने वाले मॉडल, अब अभिनेता ने हाल ही में बॉलिवुड में एक दशक पूरे कर लिए हैं। मॉडलिंग की दुनियां में रजनीश का जादू नहीं चला, विक्रम भट्ट के निर्देशन में पहली फिल्म '1920' से लॉन्च हुए रजनीश की फिल्म चल गई थी और बॉलिवुड ने उन्हें पहली ही फिल्म के बाद टाइपकास्ट कर लिया और अधिकतर उन्हें हॉरर फिल्म का ऑफर मिला। पहली फिल्म के बाद रजनीश ने अब तक बॉक्स ऑफिस में होने वाली धुंआ-धार कमाई का जश्न नहीं उठाया, लेकिन बार-बार फ्लॉप हो रही फिल्में और मिल रही असफलता के बाद भी वह टिके रहे। रजनीश इन असफलताओं को अपने अनुभव में जोड़ते रहे और बॉलिवुड के निर्माता उनसे मुंह न फेर लें इस डर से खुद को निखारते भी रहे, लेकिन तमाम बड़े-बड़े सितारों की तरह फ्लॉप के बाद वह भागे बिल्कुल भी नहीं। फेलियर सिखा देता है कि किन गलतियों को दोहराना नहीं हैनवभारतटाइम्स डॉट खास बातचीत में रजनीश ने कहा, 'मुझे लगता है कि जिंदगी में हर चीज से आगे बढ़ा जा सकता है, असफलता से भी, असफलता आपको एक पॉजिटिव पाठ पढ़ाती है, फेलियर यह सिखा देता है कि किन गलतियों को दोहराना नहीं है, असफलता से मिला अनुभव बहुत काम का होता है। हर व्यक्ति की अपनी एक किताब होती है, मेरी भी किताब बन रही है और इस किताब में सब कुछ वैसा नहीं होता है, जैसा हम चाहते हैं या प्लान करते हैं।' तब मैं देश का नंबर वन मॉडल हुआ करता था'जैसा कि आप जानते हैं, जब मैं मॉडलिंग कर रहा था, तब मैं देश का नंबर वन मॉडल हुआ करता था, लगभग 4 साल से ज्यादा समय तक मॉडलिंग की दुनियां में नंबर वन पोजीशन में रहा हूं। बाद में मैंने भी एक पर्सनल डिसीजन लिया और ऐक्टिंग में आ गया क्योंकि मुझे ऐक्टर बनना था। पहली फिल्म 1920 विक्रम भट्ट ने बनाई थी फिल्म खूब सफल रही, लेकिन इसके बाद आई दूसरी फिल्म 'फिर' फ्लॉप हो गई, 'फिर' के फ्लॉप होने की वजह थी पायरेसी, पहली बार मुझे फिल्म पायरेसी के कारण बड़ा झटका लगा और पता चला कि इस पायरेसी की वजह से मेरे करियर को बड़ा घाटा हुआ है।' उन दिनों टीवी में मिल रहा काम भी मैंने सिरे से खारिज किया'इस समय बड़े परदे पर ही काम करना था, इस वजह से मैंने टीवी में मिल रहा काम भी सिरे से खारिज किया। कई बार टीवी में काम करने का बड़ा ऑफर आया, लेकिन मुझे तो बॉलिवुड में ही रहना था। 2013 में मुझे एहसास हुआ कि अगर मेरा पैशन ऐक्टिंग है तो टीवी में भी तो ऐक्टिंग ही करना है, बस अब मैंने टीवी और फिल्म दोनों जगह खूब काम किया। अगर मुझे ऐक्टिंग की शुरुआती दिनों में किसी ने गाइड किया होता तो मैं शुरू से ही टीवी और फिल्म कर रहा होता।' लगातार फ्लॉप से ठोकर-खरोंच लगती है, लेकिन तबाह नहीं होते'वह कहते हैं न खुद ठोक-पिट के आगे बढ़ो तो थोड़ा समय लग जाता है। जब मेरी फिल्में लगातार फ्लॉप होती हैं तो जाहिर सी बात है मेरे नाम के ब्रैंड को नुकसान तो पहुंचता ही है, ठोकर लगती है, खरोंच लगती है, लेकिन तबाह नहीं होते हैं। अब इसमें भी मैंने एक पॉजिटिव चीज देखी है कि मैं काम के मामले में बेहद डेडिकेट, समय का पाबंद, फिल्म में पूरी तरह इंवॉल्व हो जाना और 100% देता हूं। किसी की नजर न लगे, लेकिन मैंने जिन भी निर्माताओं के साथ अब तक काम किया है, उनमें से 80% प्रड्यूसर ने पैसा गवायां नहीं, बल्कि पैसा बनाया है।' बॉलिवुड में कोई दोस्ती-यारी के नाम पर पैसा नहीं लगाता, सब बिजनस देखते हैं, मैं उन्हें बिजनस दे रहा हूं'अब मेरी फिल्मों की कमाई के इस गणित को आपको ध्यान से समझना होगा, मेरी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर मोटी कमाई भले न करती हों, लेकिन सेटलाइट और डिजटल मिलाकर प्रड्यूसर फायदे में होता है और मैं चल रहा हूं, वही निर्माता फिर से मुझे अपनी फिल्मों में कास्ट करते हैं। बॉलिवुड में कोई भी दोस्ती-यारी के नाम पर आप पर पैसा नहीं लगाता, यह सच्चाई है, यह लाइन ही ऐसी है, सभी बिजनस देखते हैं और मैं उन्हें बिजनस दे रहा हूं।' इमानदारी से की गई मेहनत का फल हमेशा मिलता हैलगातार फ्लॉप के बाद घबराकर और हारकर बॉलिवुड को अलविदा कहने वालों लिस्ट लंबी है, लेकिन लगातार हार, फ्लॉप और कई बार रिजेक्शन सहने के बाद भी फिल्म में टिके रहने वाले रजनीश अपकमिंग ऐक्टर्स को सलाह देते हुए कहते हैं, 'कम से कम एक दशक में जितना सीखा है, उससे नए ऐक्टर्स को यही सलाह दूंगा कि वह कभी भी हार न मानें, अपना काम मेहनत और इमानदारी के साथ अच्छी तरह करते रहें। इमानदारी से की गई मेहनत का फल हमेशा मिलता है।'


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/2ZnFj3L
via IFTTT

No comments:

Post Bottom Ad

Pages