बाप-बेटों की इन जोड़ियों ने बी-टाउन में मचाया धमाल - BOLLYWOOD BOSS TV

BOLLYWOOD BOSS TV

Bollywood and Fashion Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday 21 June 2020

बाप-बेटों की इन जोड़ियों ने बी-टाउन में मचाया धमाल

बॉलिवुड में ज्यादातर स्टारकिड्स फिल्म इंडस्ट्री में ही अपना करियर बनाते हैं। इस वक्त नेपोटिजम पर काफी बहस चल रही है। वैसे स्टारकिड्स के लिए इस फील्ड में घुसना आसान तो होता है लेकिन सर्वाइव करने के लिए मेहनत भी करनी पड़ती है। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई उदाहरण हैं जो सक्सेसफुल पिता के बेटे होते हुए भी उतनी सफलता नहीं पा सके। वहीं पिता-बेटों की सफल जोड़ियां भी हैं। फादर्स डे पर देखिए कुछ ऐसे ही फादर-सन पेयर जो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सफल हैं।

60 और 70 के दशक में ऐक्शन फिल्मों से अपनी धाक जमाने वाले धर्मेंद्र के सनी भी अपने पिता की राह पर चले। सनी देओल ने इंडस्ट्री में करीब 35 साल तक काम किया 100 से ज्यादा फिल्में दीं।

सलीम खान और जावेद अख्तर की जोड़ी भारतीय सिनेमा के इतिहास में बेस्ट मानी जाती है। दोनों इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्क्रीन राइटर्स रहे हैं। सलीम के बेटे सलमान खान भी फिल्म इंडस्ट्री में लीड कर रहे हैं।

सुनील दत्त बॉलिवुड के बेहतरीन और सक्सेसफुल ऐक्टर थे। उनके बेटे संजय दत्त ने भी करीब 20 साल फिल्म इंडस्ट्री में सफलता हासिल की। इसके बाद संजय दत्त के जीवन में खराब वक्त भी आया। सुनील दत्त और संजय दत्त ने राजकुमार हिरानी की फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस (2003) में साथ में काम किया था, यह फिल्म जबरदस्त हिट रही थी।'

राकेश रोशन ने फिल्मों में भी काम किया है लेकिन बतौर फिल्ममेकर बॉलिवुड में उनकी जर्नी काफी सक्सेसफुल रही। उनके बेटे ऋतिक रोशन बॉलिवुड का बड़ा नाम हैं और अब वह हॉलिवुड की ओर रुख करने की तैयारी भी कर रहे हैं।

पंकज कपूर बेहतरीन ऐक्टर रहे हैं। टीवी सीरियल्स हों या फिल्में पंकज कपूर ने अपनी ऐक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाई है। वह 'मौसम' और 'मोहनदास बीए एलएलबी' जैसी फिल्मों के डायरेक्टर भी रहे हैं। उनके बेटे शाहिद कपूर बॉलिवुड का बड़ा नाम हैं।

बतौर हीरो अपनी डेब्यू फिल्म 'बॉबी' से ही ऋषि कपूर ने लोगों के दिलों में जगह बना ली थी। बॉक्स ऑफिस पर उनकी पहली फिल्म काफी सक्सेसफुल रही थी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। ऋषि के बेटे रणबीर कपूर की शुरुआत की 2 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं चलीं। 'वेक अप सिड' से वह लोगों की नजर में आए। रणबीर ने शुरुआत में काफी अप्स ऐंड डाउन्स देखे लेकिन अब वह इंडस्ट्री में अपनी मजबूत जगह बना चुके हैं।

जैकी श्रॉफ ने अपने यूनीक स्टाइल से बॉलिवुड को कई साल एंटरटेन किया। उनके बेटे टाइगर श्रॉफ को इंडस्ट्री में आए ज्यादा वक्त नहीं हुआ फिर भी उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। टाइगर श्रॉफ की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बम्पर कमाई कर चुकी हैं।

डेविड धवन बॉक्स ऑफिस पर धमाल करते रहे हैं। उन्होंने कॉमिडी का अपना खुद का प्रैंड बनाया और कई हिट फिल्में दर्शकों को दीं। उनके बेटे भी बॉलिवुड में कॉमर्शियली काफी सक्सेसफुल रहे। वरुण की कुछ 1, 2 फिल्में छोड़ दी जाएं तो बॉक्स ऑफिस पर सबने अच्छी कमाई की है।



from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/2AUzSDf
via IFTTT

No comments:

Post Bottom Ad

Pages