अभ‍िनव शुक्‍ला ने 'बीमारी' को लेकर किया बड़ा खुलासा, आधी रात को कहा- हां, मुझे ये डिसॉर्डर है - BOLLYWOOD BOSS TV

BOLLYWOOD BOSS TV

Bollywood and Fashion Portal

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday 9 August 2021

अभ‍िनव शुक्‍ला ने 'बीमारी' को लेकर किया बड़ा खुलासा, आधी रात को कहा- हां, मुझे ये डिसॉर्डर है

टीवी ऐक्‍टर और 'बिग बॉस 14' फेम () इन दिनों 'खतरों के ख‍िलाड़ी 11' () में नजर आ रहे हैं। रुबीना दिलैक के पति अभ‍िनव शुक्‍ला ने अपनी मैच्‍योरिटी से 'बिग बॉस' के घर में हर किसी का दिल जीता था। इसी बीच रविवार को आधी रात के बाद उन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर ऐसा खुलासा किया है, जिसे सुनने के बाद हर कोई हैरान है। अभ‍िनव ने ट्विटर पर बताया कि वह 'बॉर्डरलाइन डिस्‍लेक्‍स‍िक' () हैं। अभ‍िनव ने सार्वजनिक तौर पर इस बीमारी के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि उन्‍हें 20 साल लग गए इस बात को स्‍वीकार करने में कि वह डिसॉर्डर (Disorder) से पीड़‍ित हैं। पहले 'खतरों के ख‍िलाड़ी' में बताई परेशानीदरअसल, ट्विटर और इंस्‍टाग्राम से पहले 'खतरों के ख‍िलाड़ी 11' में अभ‍िनव ने इस बात को लेकर खुलसा किया। रविवार के एपिसोड में जहां एक और उन्‍होंने खुद को एलिमिनेट होने से बचा लिया, वहीं आस्‍था गिल का सफर खत्‍म हो गया है। एलिमिनेशन वाले टास्‍क से पहले अभ‍िनव अपनी जोड़ीदार श्‍वेता तिवारी के साथ एक टास्‍क कर रहे थे। इसी दौरान उन्‍होंने पहली बार यह खुलासा किया कि उन्हें संख्‍या या अक्षरों को याद रखने में परेशानी होती है। यह एक तरह का डिसॉर्डर है। बहरहाल, एपिसोड के टेलीकास्‍ट होने के बाद अभ‍िनव ने सोशल मीडिया पर अपनी इस बीमारी को लेकर लंबा-चौड़ा बयान जारी किया। फिर ट्विवटर पर किया सार्वजनिक तौर पर स्‍वीकार अभ‍िनव ने अपने पोस्ट में लिखा, 'मैं बॉर्डरलाइन डिस्लेक्सिक हूं। अब यह सब लोगों को पता है, इसलिए मैं इस बारे में और बताना चाहूंगा... इसमें किसी की गलती नहीं है, मेरी भी नहीं, अब जो है सो है। मुझे इस बात को स्वीकार करने में 20 साल लग गए।' सिर्फ डिसॉर्डर नहीं, अभ‍िनव में यह खूबी भी हैअभ‍िनव आगे लिखते हैं, 'अब मुझे नंबर्स और आंकड़े शर्मिंदा नहीं करते हैं। मेरे अंदर वस्तुओं या स्थान के बीच स्थानिक संबंध को समझने और उन्‍हें याद रखने की असाधारण क्षमता है। मैं एक अलग तरीके से सक्षम हूं।' इंस्‍टाग्राम पर लिखा पोस्‍ट इंस्‍टग्राम पर अपने ट्वीट के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए अभ‍िनव लिखते हैं, 'हां, संख्‍या, अक्षर, शब्द, ये सब मुझे भ्रम में डालते हैं। मुझे तारीख, नाम, उन तारीखों का किसी नाम से संबंध, ऐसी चीजें याद रखने में दिक्‍कत होती है। लेकिन मैं किसी स्थान और उससे जुड़ी चीजों को याद रखने में असाधारण हूं। मैं कुछ चीजों में अच्छा हूं, तो कुछ चीजों में बुरा। मैं लगातार इसे सुधारने की कोशिश कर रहा हूं।' अभ‍िनव के सपोर्ट में सिलेब्रिटीजअभ‍िनव शुक्‍ला के इस पोस्‍ट पर कई सिलेब्रिटीज ने उनका सपोर्ट किया है और सच को स्‍वीकार करने के लिए हिम्‍मत दी है। अदिति देव शर्मा ने जहां इमोजी बनाकर उनका सपोर्ट किया है, वहीं गौतम हेगड़े ने लिखा, 'मुझे नहीं पता कि यह कहां से आ रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि आपने इसे 1:45 बजे लिखा है। लेकिन आप जो हैं उसे स्वीकार करना बेहतर होने के लिए पहला कदम है। यदि आप मुझसे पूछेंगे तो आपके पास ऐसी बहुत सारी क्षमताएं, गुण, विशेषताएं और अलग हटके चीजें है, जो बाकी हर दूसरी चीज को मात देती है। लव यू, शुक्ला जी!'


from Entertainment News in Hindi, Latest Bollywood Movies News, मनोरंजन न्यूज़, बॉलीवुड मूवी न्यूज़ | Navbharat Times https://ift.tt/3yyoG83
via IFTTT

No comments:

Post Bottom Ad

Pages